Menu
blogid : 382 postid : 7

केन्द्र सरकार का भविष्य

JAIGURUDEV THE NAME OF GOD
JAIGURUDEV THE NAME OF GOD
  • 10 Posts
  • 25 Comments

केन्द्र सरकार का भविष्य क्या है इसको लेकर जनता में अटकलें शुरू हो गई हैं। लोग इतिहास के पन्ने पलट रहे हैं। आपातकाल हटने के बाद भारत के बुजुर्ग कांग्रेसी मंत्री बाबू जगजीवन राम बाबा जयगुरूदेव जी महाराज से मिलने मथुरा आश्रम में आए। लम्बी वार्ता हुई। बातों के सिलसिले में उन्होंने कहा कि महाराज! मेरे पास इतनी संपत्ति है कि मेरे परिवार की सात पीढ़ी बैठकर खा सकती है।
बाबा जी ने उनसे पूछा कि फिर आप क्यों नहीं राजनीति से अलग होकर अपना शेष जीवन ईश्वर की आराधना में लगाते ? उनका जवाब था कि महाराज! अगर मैंने ऐसा किया तो मैं मुकदमों से घिर आऊँगा और जीवन नर्क हो जाएगा।
भूतपूर्व महिला प्रधानमंत्री भी बाबा जी से मिलने मथुरा गईं। लम्बी वार्ता हुई। बाबा जी ने उनसे पूछा कि जेल में मुझे तनहाई दी गई थी, बेड़ियां पहनाई गईं थीं ये बातें आपको मालूम नहीं थीं ? उनका जवाब था कि मुख्यमंत्री और अधिकारियों ने मुझे बताया नहीं और मुझे जानकारी नहीं थी।
बाबा जी ने पूछा कि इमरजेन्सी में देश की छोटी से छोटी खबर आप रखती थीं और मेरे साथ क्या हो रहा है इसके बारे में आप अनजान थीं ? महिला प्रधानमंत्री के पास कोई जवाब नहीं था और वो चुप थीं।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh